29 December Ka Rashifal: कैसा रहेगा आपका कल का दिन, जानें क्या कहते हैं आपके सितारें

2 months ago 15

दैनिक राशिफल सभी बारह राशियों के लिए कैसा रहेगा कल, किसको मिलेगी ख़ुशी और किस राशि वालों को होगी परेशानियों का सामना जानिए आपकी राशि के अनुसार आपकी कुंडली क्या कहती है। प्रत्येक राशि का राशिफल चंद्र ग्रह की गणना पर आधारित है।

मेष राशि का कल का राशिफल

व्यस्त दिन के बावजूद आपका स्वास्थ्य पूरी तरह से स्वस्थ रहेगा। पैसा अचानक आपके पास आएगा, जो आपके खर्च और बिल आदि का ध्यान रखेगा। दोस्त और परिवार आपके उत्साह को बढ़ाएंगे। प्यार के मामले में दबाव बनाने की कोशिश न करें।  आज किए गए निवेश का भुगतान करना होगा लेकिन आपको भागीदारों के विरोध का सामना करना पड़ सकता है। आज सोच-समझकर कदम उठाने की जरूरत है जहां दिल से ज्यादा दिमाग का इस्तेमाल होना चाहिए। कोई अजनबी आपके और आपके जीवनसाथी के बीच दरार पैदा कर सकता है।

शुभ अंक: 2

वृष राशि का कल का राशिफल

एक अच्छा मौका है कि शारीरिक बीमारी ठीक हो जाएगी और इस वजह से आप जल्द ही खेलों में हिस्सा ले सकते हैं। जीवनसाथी के साथ मिलकर आज आप भविष्य के लिए आर्थिक योजना बना सकते हैं और उम्मीद है कि यह योजना भी सफल होगी।  पारिवारिक जिम्मेदारियों में वृद्धि होगी जो आपको मानसिक तनाव दे सकती है। आप महसूस करेंगे कि आपका प्रिय व्यक्ति आपसे गहराई से प्रेम कर रहा है। आप महसूस करेंगे कि आपकी रचनात्मकता कहीं खो गई है और आपको निर्णय लेने में बहुत कठिनाई होगी। आप मुस्कुराकर या उनमें फंसकर समस्याओं से बच सकते हैं। चुनाव आपका है। आपके जीवनसाथी की आंतरिक सुंदरता बाहर की तरह पूरी तरह से महसूस की जाएगी।

शुभ अंक: 2

मिथुन राशि का कल का राशिफल

यह गर्भवती महिलाओं के लिए अतिरिक्त सावधानी बरतने का दिन है। आज आप पैसों की समस्या से परेशान हो सकते हैं। इसके लिए आपको अपने विश्वसनीय व्यक्ति से सलाह लेनी चाहिए। चीजों को नियंत्रण में रखने के लिए अपने भाई की मदद लें।  विवाद को बहुत अधिक वजन देने के बजाय दोस्ताना तरीके से हल करने की कोशिश करें। प्यार की भावना अनुभव से परे है, लेकिन आज आप प्यार के इस नशे की कुछ झलक पा सकेंगे। कार्यालय में कोई आपकी योजनाओं में हस्तक्षेप कर सकता है इसलिए अपनी आँखें खुली रखें और अपने आसपास चल रही गतिविधियों से अवगत रहें। समय के साथ कुछ नहीं होता है। इसलिए आप समय का अच्छा उपयोग करते हैं लेकिन कभी-कभी आपको जीवन को लचीला बनाने और अपने परिवार के साथ समय बिताने की भी आवश्यकता होती है। बारिश को रोमांस से जुड़ा माना जाता है और आज आप अपने जीवनसाथी के साथ प्यार की बारिश महसूस कर सकते हैं।

शुभ अंक: 9

कर्क राशि का कल का राशिफल

किसी मित्र की विशेष प्रशंसा खुशी का स्रोत होगी। ऐसा इसलिए है क्योंकि आपने अपने जीवन को एक पेड़ की तरह बनाया है, जो खुद गर्म धूप में खड़े होकर और उसका समर्थन करते हुए राहगीरों को छाया देता है। आज आपके सामने आने वाली योजनाओं में निवेश करने से पहले दो बार सोचें। बुजुर्ग रिश्तेदार अपनी अनुचित मांगों के साथ आपको परेशान कर सकते हैं। आपको प्यार में दुःख का सामना करना पड़ सकता है।  इस राशि के व्यापारी आज किसी करीबी की गलत सलाह के कारण परेशानी में पड़ सकते हैं। नौकरी चाहने वालों को आज क्षेत्र में सोच-समझकर चलने की जरूरत है।  दूसरों की मदद करने के लिए अपने समय और ऊर्जा का उपयोग करें, लेकिन उन मामलों में शामिल होने से बचें, जिनसे आपका कोई लेना-देना नहीं है। एक खूबसूरत याददाश्त आपके और आपके जीवनसाथी के बीच झगड़े को रोक सकती है। इसलिए बहस की स्थिति में पुराने दिनों की यादों को ताज़ा करना न भूलें।

शुभ अंक: 3

सिंह राशि का कल का राशिफल

अपने शरीर की थकान को दूर करने और ऊर्जा के स्तर को बढ़ाने के लिए आपको पूर्ण आराम की आवश्यकता होती है, अन्यथा शरीर की थकान आपके मन में निराशा पैदा कर सकती है। अपने गुस्से पर नियंत्रण रखें और कार्यालय में सभी के साथ विनम्र व्यवहार करें। यदि आप ऐसा नहीं करते हैं, तो आपकी नौकरी जा सकती है और आपकी वित्तीय स्थिति बिगड़ सकती है। शादी करने का यह अच्छा समय है। आज आपके रोमांटिक संबंध मुश्किल में पड़ सकते हैं। आज आपकी कलात्मक और रचनात्मक क्षमता की बहुत प्रशंसा होगी और इसके कारण अचानक लाभ होने की संभावना है।  यात्रा के लिए दिन बहुत अच्छा नहीं है। आपके जीवनसाथी का आत्म-केंद्रित व्यवहार आपको परेशान करेगा।

शुभ अंक: 2

कन्या राशि का कल का राशिफल

आपका मजबूत आत्मविश्वास और आसान काम आज आपको आराम करने के लिए भरपूर समय देगा। आज बस बैठने की बजाय कुछ ऐसा करें जिससे आपकी कमाई बढ़े। आपका जीवनसाथी मदद करेगा और मददगार होगा। आपको प्यार के सकारात्मक संकेत मिलेंगे। किसी भी खर्चीले कार्य या योजना को अपनाने से पहले अच्छे से सोच लें। यात्रा के अवसर नहीं छूटने चाहिए। ऐसा कहा जाता है कि महिला शुक्र और पुरुष मंगल ग्रह के निवासी हैं, लेकिन आज विवाहित शुक्र और मंगल एक दूसरे में विलीन हो जाएंगे।

शुभ अंक: 9

तुला राशि का कल का राशिफल

अपने आप को प्यार, आशा, सहानुभूति, आशावाद और वफादारी जैसी सकारात्मक भावनाओं को गले लगाने के लिए प्रोत्साहित करें। एक बार जब आप में ये गुण आ जाते हैं, तो वे हर स्थिति में खुद से एक सकारात्मक तरीके से उभरेंगे। जैसे-जैसे दिन बढ़ेगा, आर्थिक रूप से सुधार होगा। पड़ोसियों के साथ बहस करने से आप बुरा महसूस कर सकते हैं। लेकिन अपना आपा न खोएं, यह केवल आग को प्रज्वलित करेगा। यदि आप सहयोग नहीं करते हैं, तो कोई भी आपसे नहीं लड़ सकता है। सबसे अच्छे संबंध बनाए रखने की कोशिश करें। आप अपने आप को जीवन की दौड़ में खुश पाएंगे, क्योंकि आपका हमदम वास्तव में सबसे अच्छा है। किसी भी तरह की साझेदारी करने से पहले अपनी अंतरतम भावनाओं को अवश्य सुनें। अपने खाली समय का पूरा आनंद लेने के लिए, आपको लोगों से दूर रहना चाहिए और अपने पसंदीदा काम करने चाहिए।  ऐसा करने से आपमें सकारात्मक बदलाव भी आएंगे। विवाह एक दिव्य आशीर्वाद है और आप इसे आज अनुभव कर सकते हैं।

शुभ अंक: 2

वृश्चिक राशि का कल का राशिफल

आपकी इच्छाशक्ति को प्रोत्साहित किया जाएगा, क्योंकि आप बहुत जटिल स्थिति से बाहर निकलने में सक्षम होंगे। भावनात्मक निर्णय लेते समय अपना तर्क न छोड़ें।  व्यापारियों को आज ट्रेडिंग में नुकसान हो सकता है और आपको अपने व्यवसाय को बेहतर बनाने के लिए पैसे खर्च करने पड़ सकते हैं। रिश्तेदारों और दोस्तों से अचानक उपहार मिलेगा। प्यार की टीस आपको आज रात सोने नहीं देगी। आप कड़ी मेहनत और धैर्य के साथ अपने लक्ष्यों को प्राप्त कर सकते हैं। समय का पहिया बहुत तेज़ चलता है इसलिए आज से ही अपने कीमती समय का उपयोग करना सीखें। पड़ोसियों के हस्तक्षेप से जीवन मुश्किल हो सकता है, लेकिन आपके और आपके पति या पत्नी के बीच का संबंध बहुत मजबूत है और टूटना आसान नहीं है।

शुभ अंक: 4

धनु राशि का कल का राशिफल

खुशी के दिन के लिए मानसिक तनाव और परेशानियों से बचें। आप अच्छा पैसा कमा सकते हैं, बशर्ते आप पारंपरिक रूप से निवेश करें। परिवार के सदस्यों के साथ आराम और शांत दिन का आनंद लें। अगर लोग आपके पास परेशानियाँ लेकर आते हैं, तो उन्हें अनदेखा करें और उन्हें अपने मन की शांति में खलल न डालें। एक रोमांटिक मिलन स्थल बहुत रोमांचक होगा, लेकिन लंबे समय तक नहीं। किसी भी तरह की साझेदारी करने से पहले अपनी अंतरतम भावनाओं को अवश्य सुनें। आज आप ऑफिस से घर आकर अपना मनपसंद काम कर सकते हैं। इससे आपको मानसिक शांति मिलेगी।  बिना किसी कारण के अपने आप को तनावग्रस्त होने का दोष अपने जीवनसाथी पर दिया जा सकता है।

शुभ अंक: 1

मकर राशि का कल का राशिफल

जीवनसाथी के मामले में अनावश्यक उत्पीड़न से बचें। बेहतर होगा कि आप अपने काम से काम रखें। हस्तक्षेप कम से कम करें, अन्यथा यह निर्भरता बढ़ा सकता है।  आज आपको शराब जैसे मादक तरल पदार्थों का सेवन नहीं करना चाहिए, नशे के मामले में आप किसी भी कीमती चीज़ को खो सकते हैं। परिवार के सदस्यों की मदद करने के लिए अपने खाली समय का अधिकतम लाभ उठाएं। रोमांस आपके दिल और दिमाग पर छाया रहेगा, क्योंकि आज आप अपने प्रिय व्यक्ति से मिलेंगे। कार्यक्षेत्र में आज आप अपने काम में प्रगति देखेंगे। यदि आप लंबे समय से अपने जीवन में कुछ दिलचस्प होने की प्रतीक्षा कर रहे हैं, तो आप निश्चित रूप से इसके संकेत देखना शुरू कर देंगे। यह दिन आपके सामान्य विवाहित जीवन से कुछ अलग होने वाला है।  जीवनसाथी से आपको कुछ ख़ास देखने को मिल सकता है।

शुभ अंक: 1

कुंभ राशि का कल का राशिफल

आज आपके पास अपनी सेहत और लुक्स से जुड़ी चीजों को बेहतर बनाने के लिए पर्याप्त समय होगा। नए समझौते लाभकारी लग सकते हैं, लेकिन वे उम्मीद के मुताबिक वितरण नहीं करेंगे। निवेश करते समय जल्दबाजी में निर्णय न लें। शाम को दोस्तों के साथ घूमने जाएं, क्योंकि यह इस समय आपके लिए बहुत महत्वपूर्ण है।  प्रेम उतना ही पवित्र है जितना भगवान की पूजा। यह आपको सच्चे अर्थों में धर्म और आध्यात्मिकता की ओर भी ले जा सकता है। करियर के मोर्चे पर बदलाव लाने का यह सही समय है जिसके बारे में आप लंबे समय से सोच रहे हैं। आज आप अपने खाली समय में कुछ नया करने के बारे में सोचेंगे, लेकिन आप इस काम में इतना शामिल हो सकते हैं कि आप आवश्यक काम से चूक जाएंगे। आज आप रंगों को अधिक उज्ज्वल देखेंगे, क्योंकि फ़िज़ा में प्यार का नशा बढ़ रहा है।

शुभ अंक: 8

मीन राशि का कल का राशिफल

आप दिन की शुरुआत योग ध्यान से कर सकते हैं। ऐसा करना आपके लिए फायदेमंद होगा और आपके पास दिन भर ऊर्जा रहेगी। किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह के बिना आज कोई काम न करें जिससे आपको आर्थिक नुकसान होगा। परिवार में आप एक संधि के दूत होंगे। सभी की समस्याओं पर विचार करें, ताकि समय रहते समस्याओं को दूर किया जा सके। दूसरों से हस्तक्षेप एक गतिरोध पैदा कर सकता है। जो आपने किया है उसका श्रेय किसी और को न दें। यदि आपका प्रेमी आपको पर्याप्त समय नहीं देता है, तो आप आज उससे खुलकर शिकायत कर सकते हैं। आपकी व्यस्त दिनचर्या के कारण, आपका जीवनसाथी खुद को दरकिनार कर सकता है, जो शाम को व्यक्त किया जा सकता है।

शुभ अंक: 6